Jio APN Setting कैसे करे – एपीएन कैसे सेट करते हैं?

नमस्कार दोस्तों फिर से आपका नए लेख में स्वागत है। आज हम आपको बताएंगे jio apn setting in Hindi  के बारे में।

कई सारे जिओ न्यू यूजर्स को  इंटरनेट से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कि उनके फोन में jio apn ki setting  अच्छे से नहीं होती। jio apn ki setting नहीं करने की वजह से उनके मोबाइल में इंटरनेट स्पीड  कम रहती है।

लेकिन आपको हम कुछ ऐसे तरीका बताएंगे डिस्को फॉलो करने से आपके मोबाइल की इंटरनेट स्पीड रॉकेट की तरह चलेगी। और आप इंटरनेट का आनंद अच्छे से ले सकेंगे। चलिए जानते हैं वह कौन सी सेटिंग है वह ठीक करने से इंटरनेट की स्पीड दुगनी हो जाती है।

आप अगर जिओ sim या फिर जिओ mobile का इस्तेमाल करते है। और इसमें बेस्ट स्पीड का पाना चाहते है तो आपको कुछ आपके Best APN settings For Jio ठीक करनी पड़ेगी और यह आवश्यक है। अगर आपके मोबाइल में एपीएन का सही सेटिंग नही किया होगा तो आपको इनरनेट चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

इसलिए हम आपको कुछ ऐसे स्टेप बताएंगे जिसका use करके आपके इंटरनेट की स्पीड बढ़ा सकते है। यह सेटिंग सिर्फ jio sim का इस्तेमाल करनेवाले लोग ही कर सकते है। Jio APN Setting करके आप अपनी स्पीड बढ़ाकर internet का आनंद ले सकते है।

Jio APN Setting कैसे करे —

अब आपके दिमाग में यह सवाल उठेगा की APN ka setting kaise kare। परेशान होने की जरूरत नहीं है हम आपको अच्छे से समझाएंगे। APN settings का ऑप्शन सभी के फोन में होता है जिसको ठीक करके फोन की internet speed बढ़ा सकते है। यह सेटिंग को अपने फोन में सेव करने के बाद इंटरनेट स्पीड बढ़ा कर आनंद ले सकते है।

Jio APN Setting

आपको अब यह समझना है की आपके फोन के APN settings को कैसे चेंज करना है यह अच्छे से समझे क्योंकि आप अपने मोबाइल फोन में आसानी से यह सेटिंग बदल सके। आपको हम जो तकनीक बता रहे है इसको अच्छे से फोलो करे आपके internet speed बढ़ जायेगी।

  • प्रथम स्टेप में आपको अपने फोन में phone setting को ओपन करे।
  • इसके बाद अपने mobile में सिम कार्ड या फिर मोबाइल नेटवर्क का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आप क्लिक करे।
  • अब jio sim वाले ऑप्शन पर जाना है।
  • इसके बाद Access Point Names के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

जब आप अब आपको Access Point Names के ऊपर क्लिक करते है तब आपके सामने एक नया पैग खुलेगा उसमे आपको new apn बनाने का ऑप्शन दिया जाता है, उस पर आप क्लिक करे और अपने mobile me new apn बनाए। यह चेंज करने से आपको जिओ speed बढ़ जाएगी।

Best APN Settings —

आपको अब यहां APN settings के बारे में बताने जा रहे है वह अच्छे से समझे ताकि आपको कुछ गलती न हो जाए।

जब आप अपने APN setting कर रहे है तब नीचे दी गई जानकारी को समझे और अपने मोबाइल में अप्लाई करे।

Name

Jio

APN

JioNet

Proxy

Not change

Port

Not change

Username

Not change

Password

Not change

Server

www.Google.com

MMSC

Not change

MMS

proxy  Not change

MMS Port

Not change

MCC

not change

MNC

not change

Authentication

Not set

APN _ type

Default

APN _ protocol

  IPv4/IPv6

APN _ roaming protocol

IPv4/IPv6

Bearer

LTE, HSPAP, HSPA, HSDPA, UMTS, GPRS

MVNO type

None

आपको ऊपर दिए गए setting में jio sim में अप्लाई करना है। इसके बाद आपको यह setting को सेव करना है। यह सारा सेटिंग हो जाने के बाद अपने मोबाइल को स्विच ऑफ करने के बाद ऑन करे ।

इसके बाद अपने mobile data on करे। अब आप इनर्नेट चलाए एक बार जांच करे की नेट की स्पीड बढ़ी है की नही इसके साथ internet से सबंधित समस्या भी ठीक हो जाएगी।

BlackBerry Jio 4G APN settings —

सबसे पहले आपके मोबाइल सेटिंग में जाए । अब आपको नेटवर्क कनेक्शन में जाए । अब मोबाइल नेटवर्क पर क्लिक करे। इसके बाद अपने apn ke setting को ओपन करे।

हमने जो स्टेप बताए इसको फोलो करेंगे तो आपको advance का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे और नीचे दिए अपडेट ठीक करे।

  1. एक्सेस प्वाइंट का नाम _ APN
  2. jio net
  3. उपयोगकर्ता नाम
  4. कुंजिका

यह दी गई जानकारी पर क्लिक करे और सेटिंग को ठीक करने के बाद इंटरनेट का अच्छे से आनंद ले सके।

Windows Jio 4G APN setting  —

सबसे पहले आपको अप्लिकेशन सूची में जाना है।इसके बाद setting और वायरलेस में जाए इसके बाद सेल्युलर और sim का ऑप्शन पर क्लिक करे।

जब आप इस setting को ओपन करेंगे तो आपको सेल्युलर वाले ऑप्शन पर जाए। इसके बाद अपना sim card ko सिलेक्ट करे और बाद में प्रॉपर्टीज में जाए इसके बाद इंटरनेट apn ऑप्शन में नीचे दिए गए setting को ठीक करे।

1.प्रोफ़ाइल नाम

2.APN

3.jionet

4.उपयोगकर्ता नाम

5.कुंजिका

6.साइन-इन जानकारी

7.IP ​​प्रकार

8.IPv4

9.प्रॉक्सी सर्वर

10.प्रॉक्सी स्पोर्ट

यह सब दिए गए सेटिंग को आप ठीक करने के बाद अपने दिवाइज को रिस्टार्ट करे। रिस्टार्ट करने के बाद आपका इंटरनेट स्पीड बढ़ जायेगा।

निष्कर्ष :

आपको हमने इस आर्टिकल की मदद से jio APN setting के बारे में बताया। apn setting kaise kare, apn क्या है? jio internet speed कैसे बढ़ाएं इसके बारे में अच्छे से समझाया।

हमे उम्मीद है की हमने jio apn setting के बारे में बताया वह अच्छी लगी होगी और कुछ आपको सहायक रही होगी। हमारा यह लेख आपको अच्छा लगा हो और कुछ इस लेख के सबंधित सवाल है तो हमे कमेंट करके जरूर पूछ सकते है।

यह लेख अपने दोस्तो और परिवार वालो के साथ शेयर जरूर करे ताकि वह भी अपनी jio ki speed बढ़ा सके l हमे सपोर्ट करने के लिए कमेंट और शेयर जरूर करे ताकि इस तरह की जानकारी आपके लिए पेश कर सके। धन्यवाद ।

Leave a Comment

error: Content is protected !!