Vi Apn Settings कैसे करे Android फ़ोन में – Ttechnews

नमस्कार दोस्तों फिर से आपका हमारे नए लेख में स्वागत है। आज के लेख में हम आपको Vi Apn Settings के बारे में बताएंगे। इसके साथ Vi Ki Internet Speed Kaise Badhaye?

इस लेख में हमने vi की नई अपडेट जो हुई है होने वाली है इसके बारे में पूर्ण जानकारी देंगे। इसलिए तुम्हें हमने कुछ ऐसी जानकारी दी है कि आप उसे फॉलो करेंगे तो आप अपने इंटरनेट की स्पीड को रॉकेट की तरह बढ़ा पाएंगे फास्ट इंटरनेट स्पीड का आनंद ले सकेंगे।

अगर आपके vi internet iOS Device (i.e. Apple), Android, BlackBerry और Windows mobile में नही चल रहा तो  आपको कुछ जरूरी सेटिंग को न्यू अपडेट करना पड़ेगा  जिसकी वजह से आपका मोबाइल vi internet speed को बढ़ा सकेंगे।

Best APN सेट कैसे करें —

आपको किस तरह से एपीएन का सेट इन करना है वह आपको बताएंगे। क्योंकि हर सिम कार्ड में अलग-अलग एक्सेस प्वाइंट होती है जैसे कि एयरटेल, वोडाफोन, जिओ आदि  मैं अलग-अलग सेटिंग को अपडेट करना पड़ता है। लेकिन वी आई सिम कार्ड में इस कार्ड से कुछ अलग है। जिस बात को आप समझ नहीं।

कई सिम कार्ड में ऐसी डिवाइस नेटवर्क सेटिंग्स होती है टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर के  लिए apn सही है या नहीं यह जांच कर सकते है। आप अपने इंटरनेट स्पीड को बढ़ाना चाहते हैं तो नीचे दी गई स्टेप को फॉलो करके अपने apn  सेटिंग को मैंन्यू लिस्ट में जाकर अपडेट कर सकते हैं। वेट करने के बाद जिस सेटिंग को चेंज किया है उसे सेव कर दीजिए। इसके बाद अपने फोन को रीस्टार्ट करके फिर से अपना नेटवर्क चलाएं।

Vi 4G APN settings —

आपको किस तरह से vi 4G setting  को अपडेट करना है उसकी जानकारी आपको नीचे दिख जाएगी। हम आपको यहां सलाह देते हैं कि हमने दी गई जानकारी को अच्छे से पूरा  समझे नहीं तो आपको कुछ गलती हो सकती है और आपका इंटरनेट स्पीड बढ़ने की जगह कम भी हो सकता है।

Vi Apn Settings

नीचे नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें और अपने इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने की कोशिश करें ताकि आपका इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाए और आप अच्छे इंटरनेट का आनंद ले सकें।

आपको इनमें एक बात ध्यान में रखनी होगी या नीचे  दी गई जानकारी सिर्फ एंड्राइड मोबाइल के लिए। अभी तक Apple Windows और BlackBery  डिवाइस में  सेटिंग का अनुभव नहीं किया है न्यू अपडेट होने से पहले यह बात का ध्यान रखें।

अगर आप इन डिवाइस के बारे में जानना चाहते हैं हमें कमेंट करके जरूर बताएं ताकि यह जानकारी भी आप तक पहुंचा सके। यह vi apn setting को अपडेट करने के बाद उसे सेव करें और अपने मोबाइल को रीस्टार्ट करके पीसी इंटरनेट स्पीड की जांच अवश्य करें।

Apple (iPhone) Vi 4G APN setting—

आपको अपने apple mobile  मैं vi 4G APN setting  करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके मोबाइल की Settings में जाए और cellular में जाए।

आपको बताए गए सेटिंग में जाएंगे इसके बाद आपको cellular data on  है या नहीं अवश्य करें। अगर वह ऑप्शन on नहीं है  तो आपको उस ऑप्शन को ऑन करना पड़ेगा।

अब  बताए गए डिटेल में चले गए हैं तो आपको नीचे दिए गए ऑप्शन दिखाई देंगे जैसे कि cellular data, cellular network  जैसे ऑप्शन ओपन आपको अपडेट करके सेव करना है। ताकि आपके इंटरनेट की स्पीड को  बढ़ा सकें।

  • एक्सेस प्वाइंट नाम – (APN)
  • VI Net Speed
  • उपयोगकर्ता नाम
  • Speed.4g VI
  • कुंजिका

ऊपर दी गई सेटिंग को आपको कुछ भी नहीं करना है। इसके बाद अब आप LTE SETUP  वाले ऑप्शन में चले जाए  और नीचे बताए गए डिटेल्स को अच्छी तरह से अपडेट करें।

  • APN — no Cheng
  • उपयोगकर्ता नाम— no Cheng
  • कुंजिका— no Cheng

Under the MMS Section, Fill in the details as mentioned below:

  • APN—VI Net Speed
  • उपयोगकर्ता नाम— Speed.4g VI
  • कुंजिका — MMSC
  • MMS Proxy— SMS संदेश अधिकतम आकार 1048576
  • MMS UA Prof URL — www.apple.com/mms/uaprof.rdf

ऊपर बताए गए  सभी स्टेप को अपने अच्छे से फॉलो किया है तो इस अपडेट को सेव करें और अपने डिवाइस  यानी कि मोबाइल को रीस्टार्ट करें और फिर से इंटरनेट फोन करके इंटरनेट स्पीड को जान सकते हैं।

Windows Vi 4G APN setting—

आपको अगर Windows Vi 4G APN setting  करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ऐप सूची में जाना होगा इसके बाद setting network or वायरलेस sellular और sim के ऑप्शन में जाए।

अब आपको sellular section में जाना है। वहा पर अपना sim card को सिलेक्ट करना है।इसके बाद प्रॉपर्टीज में जाकर इंटरनेट apn section me जाके setting को अपडेट करके सेव करे।

  1. प्रोफ़ाइल नाम —  VI Internet 4G
  2. APN — VI Net Speed
  3. उपयोगकर्ता नाम —Speed.4g VI
  4. कुंजिका —
  5. साइन-इन जानकारी —
  6. PAP —
  7. IP ​​प्रकार — IPv4
  8. प्रॉक्सी सर्वर —
  9. प्रॉक्सी पोर्ट —

यह अपडेट करने के बाद आपके डिवाइस को रिस्टार्ट करे और अपने इंटरनेट की स्पीड को जांच कर सकते है।

Android Vi 4G APN setting—

सबसे पहले आप अपने एंड्रॉयड फोन में ऑप्शन में जाएं इसके बाद कनेक्शन वाले विकल्प पर क्लिक करें मोबाइल नेटवर्क पर चलने चाहिए।अब अपने एक्सेस प्वाइंट के नाम वाले ऑप्शन पर जाए।

आपको बताया गए सेटिंग में जाएंगे तो आपके सामने कस्टम setting add का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे।

  1. नाम —VI Internet 4G
  2. APN—VI Net Speed
  3. Proxy —
  4. Port —
  5. उपयोगकर्ता नाम — Speed.4g VI
  6. कुंजिका —
  7. सर्वर — www.google.com
  8. MMSC —
  9. मल्टीमीडिया संदेश प्रॉक्सी —
  10. मल्टीमीडिया संदेश पोर्ट —
  11. MCC —
  12. MNC —
  13. Authentication type —
  14. PAP or CHAP —
  15. APN type —
  16. एक्सेस प्वाइंट नेम protocol —IPv4/IPv6
  17. APN roaming protocol — IPv4/IPv6
  18. Bearer— LTE, HSPAP, HSPA, HSUPA, HSDPA, UMTS, EDGE, GPRS

बताए गए एंड्राइड मोबाइल सेटिंग को अपडेट करने के बाद मोबाइल को रीस्टार्ट करें। कुछ समय बाद मोबाइल का इंटरनेट फोन करके चेक कर सकते हैं।

BlackBerry Vi 4G APN setting—

BlackBerry Vi 4G APN setting  करने के लिए से पहले मोबाइल सेटिंग में जाएं इसके बाद नेटवर्क कनेक्शन में  जाइए इसमें आपको मोबाइल नेटवर्क का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें। और आप के सामने apn का ऑप्शन दिखेगा।

आपको बताए गए ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आप advance  वाली ऑप्शन में चले जाएंगे इसलिए आपको नीचे दी गई जानकारी को करना है अपने सेटिंग को अपडेट करके सेव करें।

  1. एक्सेस प्वाइंट नेम (APN) — VI Internet 4G
  2. उपयोगकर्ता नाम — Speed.4g VI
  3. कुंजिका

यहां सारा सेटिंग हो जाने के बाद क्लिक करें बैक कर दीजिए। यह सेटिंग को अपडेट कर देने के बाद  आपका इंटरनेट कि स्पीड बढ़ जाएंगी।

निष्कर्ष:

आज के लेख में हमने आपको vi apn settings के बारे में अच्छे से समझाया। इसके साथ हमने आपको BlackBerry Vi 4G APN setting , Windows Vi 4G APN setting  की जानकारी प्रदान की।

आपको इस पार्टिकल की मदद से हमने आपको vi vpn speed  कैसे बढ़ाया जाता है इसके बारे में संपूर्ण जानकारी दी। ताकि आप भी अच्छे और रॉकेट जैसी इंटरनेट स्पीड का आनंद ले सके।

हमे उम्मीद है की हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा और कुछ सीखने और जानने को मिला होगा।आपको हमारी जानकारी से आपको कुछ सीखने या सहायक रही हो तो इस लेख को अपने दोस्तो और परिवार वालो के साथ शेयर करे ताकि वह भी इस जानकारी से वंचित न रहे और हमे सपोर्ट करे ताकि आपके लिए इस तरह की जानकारी पेश कर सके ।धन्यवाद।

Also Read – 

1 thought on “Vi Apn Settings कैसे करे Android फ़ोन में – Ttechnews”

  1. मुझे आपकी वैबसाइट बहुत पसंद आई। आपने काफी मेहनत की है। मैंने आपकी वैबसाइट को बुकमार्क कर लिया है। हमे उम्मीद है की आप आगे भी ऐसी ही अच्छी जानकारी हमे उपलब्ध कराते रहेंगे। अगर आप दिल्ली घूमने जा रहे है तो एक बार हमारी वैबसाइट को जरूर visit करे। इस वैबसाइट “ Delhi Capital India ” के माध्यम से हमने भी लोगो को दिल्ली की जानकारी देने की कोशिश की है। हो सके तो हमारी वैबसाइट को एक बैकलिंक जरूर दे। धन्यवाद ॥

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!