How To Set Caller Tune In Bsnl – BSNL Caller Tune कैसे सेट करे?

नमस्कार दोस्तों फिर से हमारे नए लेख में स्वागत है। आज का हमारा मुख्य टॉपिक है How To Set Caller Tune In Bsnl है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आपकी बीएसएनल सिम कार्ड में Caller Tune kaise लगाए।

अगर आपको पता नहीं है कि BSNL Caller Tune कैसे लगाए यहां नहीं पता है तो आपके इस समस्या का आर्टिकल द्वारा हल हो जाएगा इसलिए आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए और अच्छे से समझ लो। इस लेख में BSNL Caller Tune  लगाने का अच्छा तरीका बताया है आप उन स्टेप को फॉलो करके कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं।

आपको अच्छे से पता होगा कि jio, idea,artel, vodafone में Caller Tune लगाना बहुत ही आसान है। लेकिन बीएसएनल में लैटिन लगाने का ऑप्शन लिया जाता बी एस एन एल  यू सर को परेशानी होती है।

airtel sim card में  बहुत सारे विकल्प मिलते हैं वार एयरटेल, जिओ एप्लीकेशन में ऑनलाइन पिक्चर कई सारे मिल जाते हैं लेकिन आपको बीएसएनल  यूजर तब भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हम आपको बीएसएनल सिम कार्ड में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं इसके बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

Bsnl Caller Tune कैसे लगाए — How To Set Caller Tune In Bsnl

Bsnl कॉलर ट्यून लगाने के लिए हमने आपको आर्टिकल में कुछ स्टेप बताएं जिस को फॉलो करके आप अपने बीएसएनएल सिम कार्ड पर कॉलर ट्यून लगा सकते हैं आइए जानते हैं,  बीएसएनल में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं यह विस्तार से जानते हैं।

How To Set Caller Tune In Bsnl

Bsnl Caller Tune कैसे सेट करें: How To Set Caller Tune In Bsnl

क्या आपको बीएसएनल सिम कार्ड और कीपैड फोन में कॉलर ट्यून सेट करना आता है?अगर यह नहीं पता तो आप नीचे के स्टेप फॉलो करके सीख सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको फोन का डायलर ओपन कर ना है।
  • डायलर ओपन करने के बाद आपको *567# लिखना है।
  • इसके बाद आपको अपनी भाषा पसंद करनी है।
  • भाषा पसंद करने के बाद आपके सामने सॉन्ग लिस्ट ओपन हो जाएगी आप अपने मनपसंद गाने को सिलेक्ट करके अपना गाना लगा सकते है।
  • आपको अगर इस सॉन्ग के लिस्ट में से किसी भी सॉन्ग पसंद नहीं आया आप सर्च बॉक्स में जाकर अपना मनपसंद सॉन्ग सर्च कर सकते हैं।
  • अपना मनपसंद सॉन्ग सर्च करके Please Reply with your bsnl tune  वाले विकल्प पर गाना लिखकर सेंड वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • परंतु आपको इस बीएसएनल कॉलर ट्यून को लगाना चाहते हैं तो आपको कुछ चार्ज देना पड़ेगा।

कॉल करके Bsnl Caller Tune कैस लगाए —

अगर आप बीएसएनल में कॉल करके कॉलर ट्यून लगाना चाहते हैं तो आपको नीचे कुछ नंबर दिए गए हैं उस पर कॉल करके bsnl sim card में अपना कॉलर ट्यून लगा सकते हैं।

आपको 56700, 56768 पर CALL करके कॉलर ट्यून लगा सकते है। ऊपर बताए गए नियमों को अच्छे से पालन करेंगे वही बटन दबाने से आपके बीएसएनल सिम कार्ड में सरलता से कॉलर ट्यून सेट हो जाती है

Ussd code se Caller Tune lagaye—

आपको कॉलर ट्यून लगाने के लिए bsnl mobile से *567# डायल करे।  के माध्यम द्वारा दिए गए नियमों का पालन करके आप कॉलरट्यून को सेट कर सकते हैं। स्थान पर आपको कुछ सॉन्ग आ जाएगा इसमें से कुछ सॉन्ग को अपने फोन में कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं ।

Message भेजकर Caller Tune सेट करें —

अगर आपके पास सिम कार्ड मौजूद है तो एस एम एस करके भी आपके पसंदीदा गाने को अपने मोबाइल की कॉलर ट्यून बना सकते हैं। लेकिन इसमें आपके पास गाने को कॉलर ट्यून में सेट करने के लिए उस गाने का कोड होना जरूरी है। आपके पास गाने का कोड हे तो आपको सबसे पहले मैसेज बॉक्स में जाकर bt लिखकर सॉन्ग का code डाले।

जैसे कि आपको सॉन्ग पसंद आया तो आपको मैसेज बॉक्स में BT 12345  लिखकर  उन मैसेज को 56700 पर सेंड करे।

BSNL Caller Tune Charges –

  1. बीएसएनल कॉलर ट्यून Monthly Charge—     ₹30 Per Month
  2. बीएसएनल कॉलर ट्यून Subscription Charge —          ₹12 Per Month
  3. बीएसएनल ट्यून ऐप Charges  — ₹42 Per Month With  अनलिमिटेड सॉन्ग

BSNL Caller Tune Deactivate Number —

BSNL Caller Tune Deactivate करने के लिए  सबसे पहले आपको s.M.S. लिखना होगा s.M.S. में आपको  बड़े अक्षरों में BT DACT  लिखकर 56700  पर मैसेज सेंड करना होगा बीएसएनएल की कॉलर ट्यून अपने आप बंद हो जाएगी।

आपने अगर my bsnl tune app से कॉलर ट्यून लगाई है तो आपको कॉल कॉलेज की आइकन पर जाकर क्लिक करके आप अपने कॉलर ट्यून को बंद कर सकते हैं। बीएसएनल ट्यून सुविधा भाई बीएसएनल ट्यून एप्प के साथ सक्रिय है।

my BSNL tune app के साथ आप अपने कॉलेज के लिए मनपसंद बीएसएनल ट्यून को ढूंढती सकते हैं वार और सेट कर सकते हैं इसके अलावा आप सॉन्ग चुन सकते हैं अपनी भाषा में  सिलेक्ट कर सकते हैं और अपना बीएसएनल जून को चेंज कर सकते हैं।

इसके अलावा आप किसी भी गाने को पसंद कर सकते हैं कई तरह के कैटेगरी में आपको सॉन्ग मिल जाएंगे जैसे कि न्यू सॉन्ग, पुराने सॉन्ग, भक्ति सॉन्ग, मूवी सॉन्ग और बहुत कुछ  आप  पसंद कर सकते हैं।

आपको बीएसएनल भाई ट्यून ऐप में अपना नाम डालना है बीएसएनल ट्यून के साथ भक्ति जैसे कई सॉन्ग को सुन सकते हैं कॉलर ट्यून भी बना सकते हैं।

hello tune से आपको फ्री में कॉलर ट्यून लगाने के लिए आपको बीएसएल ट्यून एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है और अपने iso और android दोनो platform के लिए यह अच्छा है।

आप इस एप्लीकेशन को ओपन करें और हेलो ट्यून आइकन पर क्लिक करें। आप एप्लीकेशन के विंडो में उपाय सिर्फ आइकन का ऑप्शन दिख जाएगा।

बीएसएनएल के यूजर अपनी मनपसंद कॉलर कॉल लगाने के लिए हेलो ट्यून एप्प का चयन कर सकते है। इस ऐप में आपको पसंद सॉन्ग को सुन सकते हैं वह वही सॉन्ग बीएसएनल कॉलर ट्यून भी बना सकते हैं।

आपको उन सॉन्ग को कॉलर ट्यून में सेट करने के लिए प्लेयर में हेलो ट्यून आइकन  वाले विकल्प पर क्लिक करें। हेलो ट्यून एप पर फ्री में आनंद लेने के लिए हर 30 दिनों के भीतर बीएसएनल हेलो ट्यून ऐप में आपको अवश्य पुष्टि करनी होगी।

निष्कर्ष:

आज के आर्टिकल में आपको how to set caller tune in bsnl  के बारे में  विस्तार से बताया। इसके अलावा हमने आपको लेख में बीएसएनएल सिम कार्ड में किस तरह से कॉलर ट्यून को सेट करें और फ्री में सोंग्स कैसे सुने इसके बारे में पूरी जानकारी आपको बताई।

इस लेख में हमने आपको bsnl caller tune और BSNL Caller Tune Charges, Ussd code se Caller Tune lagaye,कॉल करके Bsnl Caller Tune कैस लगाए  इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान की।

हमें उम्मीद है कि हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा और के साथ कुछ ना कुछ सीखने को मिला होगा। हमारा लेख आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि वह लोग भी free BSNL Caller Tune कैसे लगाएं इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें। अगर आपको इससे संबंधित किसी भी प्रश्न का सवाल रोटी तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। धन्यवाद।

Also Read – 

Leave a Comment

error: Content is protected !!