Facebook Page Se Paise Kaise Kamaye

हेलो दोस्तों नमस्कार आप सभी का स्वागत है हमारे ब्लॉग में दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं, कि आप लोग Facebook Page Se Paise Kaise Kamaye.

दोस्तों आजकल फेसबुक के बारे में हर किसी ने सुना होगा बहुत कम रहती है, कि मुझे जिन्होंने फेसबुक के बारे में नहीं सुना होगा, दोस्तों क्या आपको Facebook से पैसे कमाने का तरीका पता है जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही सुना फेसबुक के जरिए भी बहुत अच्छा खासा पैसा कमाया जा सकता है.

ह सुनकर बहुत लोगों को तो आश्चर्य ही हो रहा होगा, कि भला फेसबुक से कोई कैसे पैसे कमा सकता है, दोस्तों आज हम इस पोस्ट के माध्यम से यही जानेंगे कि आप Facebook के माध्यम से पैसे कैसे कमा सकते हैं, हम आपको बहुत ही सरल भाषा में समझाएंगे।

दोस्तों शायद आपने आज तक फेसबुक का इस्तेमाल से फोटो लाइक करने या शेयर करने या फिर अपनी फोटो को अपलोड करने आदि के लिए किया होगा, दोस्तों अगर देखा जाए तो बहुत से ऐसे तरीके हैं, जिनको अपनाकर आप आसानी से बहुत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं,

तो चलिए दोस्तों हम आपको यह सब विस्तार से समझाते हैं, परंतु सबसे पहले हम आपको यह बताएंगे कि Facebook क्या है, क्योंकि बहुत से लोग ऐसे हैं जिनको इसके बारे में नहीं पता ,इसीलिए पहले हम फेसबुक के बारे में कैसे जान लेते हैं.

दोस्तों अगर आप यह अच्छे से जानना चाहते हैं कि Facebook Page Se Paisa kaise Kamaye तो हमारी इस पोस्ट को शुरू से अंत तक पड़ेगा क्योंकि अगर आप आधी पोस्ट ही पढ़ेंगे तो आपको कुछ भी समझ में नहीं आएगा तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं :-

Facebook क्या है ? ( What Is Facebook In Hindi )

दोस्तों Facebook एक Social Network है | जिसकी सहायता से हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों आदि के साथ जुड़े रह सकते हैं, अगर हम सरल भाषा में कहें तो फेसबुक एक जरिया है, जिसकी सहायता से हम दूसरे लोगों से जुड़े रह सकते हैं और हम ऐसे लोगों वह भी अपना दोस्त बना सकते हैं जिन्हें हम जानते भी नहीं, इसमें आप फ्री में अपना Account बना सकते हैं | 

दोस्तों आज के समय में फेसबुक पर सभी लोग अपना अकाउंट बनाते हैं, क्योंकि दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करने के साथ-साथ फेसबुक पर आप अन्य बहुत से कार्य है कर सकते हैं जैसे कि अगर आपको किसी प्रोडक्ट की एडवर्टाइजमेंट करनी है, तो वह भी आप बड़ी आसानी से फेसबुक के माध्यम से कर सकते हैं.

इसके अतिरिक्त आप फेसबुक के जरिए अपने प्रोडक्ट या फिर किसी दूसरे के प्रोडक्ट को बेचकर भी अच्छे खाते पैसे कमा सकते हैं, इसके साथ साथ दोस्तों आप भली-भांति जानते हैं कि फेसबुक ने बहुत से लोगों को रातों रात स्टार बना दिया है।

हम आपको एक बात हम आपको अभी बता देते हैं, कि फेसबुक आपको कभी भी पैसे नहीं देता परंतु फेसबुक की सहायता से आप बहुत अधिक पैसे कमा सकते हो तो दोस्तों हम आपको वही तरीका बताएंगे, जिसकी सहायता से आप फेसबुक के जरिए पैसा कमा सकते हैं.

लेकिन फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आपको अपनी मेहनत और अपने दिमाग के बलबूते पर काम करना होगा तभी आप फेसबुक के जरिए पैसा कमा सकते हैं।

Facebook Page Se Paise Kaise Kamaye ?

Facebook Page Se Paise Kaise Kamaye

Step – 1

दोस्तों को सबसे पहले आपको यह सुनिश्चित है, कि आपको किस चीज के बारे में सबसे ज्यादा ज्ञान है, क्योंकि जब आपको चीज के बारे में ज्ञान होगा जो भी आप वह चीज किसी दूसरे व्यक्ति को भी अच्छे से समझा सकते हैं।

Step – 2

दोस्तों यह बात हर कोई जानता है कि Facebook Page पर बहुत ही ट्रैफिक आती है अगर आपका लिखा हुआ Content अच्छा है, दोस्तों आप सबसे पहले फेसबुक पर पेज बनाने के बाद उस पेज को कोई अच्छा सा नाम दीजिए, जिससे आपको लगे कि इस नाम से लोग इसकी तरफ आकर्षित होंगे.

जब आप यह कर लेंगे, तो उसके बाद आपको रोजाना अपने इस पेज पर अच्छे-अच्छे Content Post करने हैं जो कि लोगों को बहुत अच्छे लगे और आपको बहुत अधिक लाइक मिले और शेयर मिले तो ऐसे ही धीरे-धीरे आपका पेज Facebook पर प्रतीत हो जाएगा और ज्यादा से ज्यादा लोग आपके Facebook Page से जुड़ने लगेंगे.

परंतु दोस्तों आपको इस बात का ध्यान रखना पड़ेगा, कि आप अपने Facebook Page पर जो भी Content Post कर रहे हो इन लोगों को अच्छा लगना चाहिए, तभी आपके Facebook Page पर Visitor’s आएंगे |

Step – 3

दोस्तों जब धीरे-धीरे आपको यह लगे कि आपके फेसबुक पेज पर अच्छे खाते विजिटर्स आने लग गई हैं तो उसके बाद आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कुछ भी करके आप नए लोगों के साथ Relation Build करें, क्योंकि Marketing में Relation Building बहुत ही जरूरी है.

दोस्तों जब आपका फेसबुक पेज Famous हो जाएगा और बहुत ज्यादा Visitor आने लगेंगे तो बहुत सी एडवरटाइजिंग कंपनी हैं वह आपसे खुद ही Contact कर लेंगे और आपके Facebook Page पर अपने Product की Advertisement करेंगे और ऐसा करने के लिए वह आपको पैसे देंगे |

ऐसा करने से आपका रिलेशन भी कस्टमर के साथ अच्छा हो जाएगा जो कि भविष्य में आप के लिए लाभदायक हो सकता है,  जैसे जैसे आपके Facebook Page पर Viewer, Like, और Share बढ़ते रहते हैं, वैसे-वैसे आपके पैसे कमाने के बहुत से रास्ते खुल जाते हैं, दोस्तों आप सोच भी नहीं सकते कि फेसबुक पर कितना पैसा है |

Product को बेचकर फेसबुक से कैसे कमाए –

दोस्तों को अगर आपने Facebook पर Page बनाया हुआ है, और आप का फेसबुक पेज प्रसिद्ध है या फिर आपके फेसबुक पेज पर अधिक मात्रा में Visitor’s आते हैं, और आपके फेसबुक पेज को Like और Share अगर अच्छे मिलते हैं, तो आप किसी भी Product को देखकर बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं. 

जैसे उदाहरण के लिए मान लीजिए कि आप बहुत ही सस्ते दामों में कपड़ों की Factory से कपड़े लाए हैं या फिर Shoes की फैक्ट्री से बहुत ही कम दाम में Shoes लाए हैं दोस्तों आप अपने इन प्रोडक्ट को बहुत ही आसानी से फेसबुक पर भेज सकते हैं।

इसे भी पठे

उसके लिए आपको अपने इन प्रोडक्ट की बहुत अच्छी-अच्छी तस्वीरें खींचनी होगी, ताकि तस्वीरों में आपका प्रोडक्ट बहुत अच्छा लगे दोस्तों हम आपको यह बात नहीं कह रहे कि आपका Product सिर्फ तस्वीर में ही अच्छा लगना चाहिए, बल्कि आप का प्रोडक्ट होना भी अच्छा चाहिए, हमारा मतलब यह है, की तस्वीर आपको अच्छी सी खींचनी है क्योंकि यह बात आप भली-भांति जानते हैं कि First Impression Is Last Impression.

दोस्तों अगर आपको ऐसा लगता है, कि आपके Facebook Page पर भी सब अच्छे हैं, तो आप इन Product को अपने Facebook Page पर धीरे-धीरे करके पोस्ट कीजिए दोस्तों अगर किसी को भी यह पसंद आता है, तो वह आपसे तुरंत Contact कर लेगा | हमारा मानना है कि यह करना आपके लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक सिद्ध होगा, क्योंकि आज के जमाने में हर कोई व्यक्ति Online Shopping में विश्वास रखता है।

Facebook Se Free Mai Paise Kaise Kamaye –

दोस्तों इसके अतिरिक्त हम आपको एक मार्ग और बता रहे हैं, जिससे आपको बहुत सहायता मिल सकती है, मान लीजिए कि आपके पास पैसों की थोड़ी कमी है और आप अपना खुद का प्रोडक्ट खरीद कर फेसबुक पर नहीं बेच सकते तो दोस्तों निराश मत होइए इसके अतिरिक्त भी तरीका है.

वह तरीका यह है कि आप अपने आसपास Market में कोई भी अगर अच्छा शोरूम है, या फिर कोई बड़ी कपड़ों की दुकान या फिर जूतों की कोई बड़ी दुकान है इसके अतिरिक्त अगर किसी और प्रोडक्ट को बेचने में आपकी रुचि है, तो आप उस चीज की दुकान से संपर्क कर सकते हैं, कि आप उसके इतने Product Sale कराएंगे तो वह आपको क्या मुनाफा देगा.

दोस्तों आप किसी भी दुकान के प्रोडक्ट Sale करने के बदले उन से Commission भी ले सकते हैं, दोस्तों पैसा कमाने का है यह तरीका भी बहुत ही अच्छा है इस माध्यम से भी आप बहुत अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं |

इस प्रकार आप Facebook से बिना किसी लागत के एक बहुत अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं, अगर आप अपना Product Sale ना करके किसी और का Product बेचते हैं, तो आपके लिए अच्छा ही है आपको पैसे भी नहीं लगाने और Profit भी आपको मिल जाएगा.

अगर आप फेसबुक के जरिए पैसा कमाना चाहते हैं तो हम तो आपको सिर्फ एक ही बात समझाएंगे कि Facebook से पैसा कमाने के लिए आपको बहुत ही मेहनत करनी होगी क्योंकि बिना मेहनत किए Facebook पर आप पैसे नहीं कमा सकते और मेहनत के साथ साथ आपको अपने दिमाग का बिल्कुल सही उपयोग करना आना चाहिए।

निष्कर्ष – 

दोस्तों हम आशा करते हैं, कि आपको हमारी यह पोस्ट बहुत ही पसंद आई होगी | इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी दी है, कि आप Facebook Page se paise Kaise Kamaye.  हमने आपको बहुत अच्छे-अच्छे तरीके बताए हैं, जिनकी सहायता से आप बड़ी आसानी से फेसबुक के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं |

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो कृपया करके कमेंट सेक्शन में कमेंट करके हमें जरूर बताना, इसके अतिरिक्त आपका कोई प्रश्न हो तो वह भी आप कमेंट सेक्शन में हम से पूछ सकते हैं। धन्यवाद

>> My11circle app

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *