Jio Balance Check Kiase Kare – How To Check Jio Net Balance

नमस्कार आज का हमारा यह पोस्ट उन लोगो के लिए है जिनको यह मालूम नहीं है की  jio balance check कैसे करे। हर कोई व्यक्ति jio sim card का इस्तेमाल करता है उन लोगो का यह सवाल रहता है की Jio Me Balance Check Kaise Kare ? अगर आपके मनमे में भी यह सवाल है और आप भी यह जानना चाहते है तो हमारे यह पोस्ट को जरूर पढियेगा।

हम जिस तरह अन्य sim card जैसे की एयरटेल , आइडिया और वोडाफोन के नंबर में जिस तरह रिचार्ज करवाते है, और इसके बाद हम जिस नंबरों से चेक करते है, इसी तरह हम jio balance check number के इस्तेमाल से हम jio balance check कर सकते है।

jio sim card user के लिए हम इस आर्टिकल में हम jio recharge plan , how to check jio balance ,Jio balance Check online इस तरह के कई उपाय बताया गया है। इसकी मदद से आप अपना jio postpaid plans और jio balance check number के बारे में मालूम हो सके। तो चलिए जानते है की  jio balance check कैसे करते है ?

How To Us Jio Balance Check Number Online –

कई सारे jio sim card user को यह पता नहीं होता की वह अपने mobile में  recharge तो करवाते है लेकिंन अपने Jio Sim Card में बचे how to check jio balance .और इसमें कितना data बचा है और आपने किस व्यक्ति को कॉल किया है यह जानकरी भी निकाल सकते है। हम यह जानकरी आपको दो तरीको से बताएँगे जिसकी वजह से आप सब चीजे आसानी से चेक कर सके।

Jio Balance Check

Missed Call करके Jio का Balance पता करे –

आपको internet  पर Jio balance Check online के बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेंगे। परन्तु यह तरीका आपके लिए बहुत ही अच्छा और सरल है। इसके इस्तेमाल से आपको ज्यादा समय नहीं लगता और आप  jio balance check कर सकते है।

इस तरीके में jio sim card user को एक नंबर पर call करना पड़ता है यह call फ़क्त कुछ ही सेकंड चालू रहती है और बाद में कट हो जाती है। कट हो जाने के बाद कुछ ही सेकंड में आपको तुरंत msg आता है और इसमें सारि आपके  jio sim card जानकरी होती है।

यह msg आने के बाद आपके पास कौन सा Plan Active है और आपकी कितनी minit call बची है और इसके साथ – साथ कितना इंटरनेट बचा है यह MB या GB बता देता है।

अगर आप भी इस तरह की जानकारी jio sim card पर जानना चाहते है तो आपको jio sim card number से आपको  1299 पर call करना होगा। आप इस नंबर पर कॉल करने के बाद आपको कुछ ही समय में msg आ जायेगा और आप आने jio sim card की जानकारी पा सकते है।

Jio App se Balance Check kese kare ? –

कई सारे jio sim user है जिनको यह पता नहीं है की Jio App se Balance Check kese kare ? और जिनको इसके बारे में पता है उन लोगो को यही लगता है की जिओ बॅलन्स चेक करने के लिए एक Application को Install क्यों करे।

उन लोगो को यह बात को हम बताना चाहते है की यह केवल जिओ बॅलन्स चेक App नहीं बल्कि यह app की मदद से हम बहुत सारे काम आसानी से कर सकते है। जैसे की हम इस app से jio mobile number recharj और jio recharge plan के बारे में जान सकते है। अगर आप चाहे तो इस app की मदद से आपके नंबर की Call Details भी निकाल सकते है।

अगर आपको भी  जिओ बॅलन्स चेक और  jio recharge plan जानना चाहते है तो तो आपको jio app को install करनी होगी। install करने के बाद App को Open करे और menu में My Plans पर click करे। इसके बाद अपने jio number के Active Plans देख सकते है और सारि जानकरी पा सकते है।

अगर आपको अपने jio number की Call Details जानना चाहते है तो आपको My Jio App install करने के बाद open करना है  और छोटी सी  Process करनी पड़ेगी। इसमें आपको jio number से login करना होगा और बाद में My Jio App के Homepage पर ही आपको एक Check Usage ऑप्शन मिल जायेगा उस पर आपको click करना होगा।

इसके बाद आपको सबसे ऊपर Call, Data की Category देखने मिलेगी परन्तु हमें फ़क्त Call Details चाहिए इसलिए आपको सिर्फ call पर click करना होगा।

यह सारे स्टेप करने कके बाद आपके सामने सारि की सारि Call Details  आपको मिल जाएँगी। इसको आप PDF Format में भी डाउनलोड कर सकते है।

jio balance check number ?-

Jio Offers

 USSD Codes

To Know Jio Number

*1#

To Know jio data balance, check ussd code/Talktime

*333#

Check 4G data usage

SMS MBAL to 55333

To Know Bill Amount

SMS BILL to 199

To Know Prepaid Balance And Validity

SMS Balance to 199

To Know Current Tariff Plan

SMS MY PLAN to 199

Activate 4G data

Call 1925 or SMS START to 1925

Caller Tune Activation Code

*333*3*1*1#

Deactivate Jio Caller Tune

*333*3*1*2#

Check Call Rate

SMS TARIFF to 191

To Know jio number of JioFi device

SMS JIO to 199

 jio postpaid plans –

कई सारे लोग यह जानना चाहते है की jio postpaid plans कितने और कौन – कौन से है इसके बारे में हम जानते है। इसके अलावा हमें  jio recharge plan के बारे में भी मालूम हो जायेगा।

plans

validity internet

149 RS

28 day

28 GB

199 RS

28 day

42 GB

249 RS

28 day

56 GB

349 RS

28 day

84 GB

399 RS

56 day

84 GB

401RS

28 day

90 GB

444RS

56 day

112 GB

555 RS

84 day

126GB

599RS

84day

168GB

777RS

84day

131GB

999RS

84day

252 GB

2,399RS 365day

730 GB

आज हमने क्या सीखा –

आज हमने इस आर्टिकल में आपको jio balance check कैसे और किस तरह से करते है इसके बारे में बताया। इसके साथ – साथ हमने आपको जिओ बॅलन्स चेक number ,  jio postpaid plans और  jio recharge plan के अलावा आपको Jio balance Check online कैसे करे और jio app की मदद से कैसे data balance चेक करे इसके बारे में पूरी जानकारी दी।

उम्मीद है की हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा। अगर हा तो हमारे इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और आपके मनमे लेख से जुड़े कोई प्रश्न हो तो हमें कमेंट करके बता सकते है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!