Mi Band 6 Launch Date In India In Hindi – Ttechnews

आज हम इस लेख मे Mi Band 6 के बारे मे विस्तार से बात करने वाले है. इस में क्या फ्यूचर है, launched date और price in india के बारे में भी बात करेंगे.

Mi band 6 launch date in India –

Mi ने सोमवार को चीन के अंदर अपने कुछ नए मॉडल mi11 ultra , mi11 ultra प्रो और इसके साथ mi 11 lite 5G मोबाइल फोन्स को लॉन्च कर दिया है  जो कि बहुत जल्दी इंडिया में भी आ जायेंगे।

इसके साथ साथ इस कंपनी ने MI smart band 6 को भी लॉन्च किया है जो कि इंडिया में 29 मार्च को लॉन्च भी हो चुका है,  यह बैंड इस कंपनी का 5वें जनरेशन का एक आधुनिक ट्रैकर है , जिसमें पिछले वर्जन की तुलना में बड़ी स्क्रीन , लंबी बैट्री बैकअप , और पहले से कहीं अधिक सेंसर लगाए गए है.

Mi Band 6

प्रत्येक सेंसर का काम अलग अलग है,  इस बैंड की डिजाइन MI band 5 के डिजाइन से काफी मिलती जुलती है, इसमें हाथ में बांधने के लिए रबर ट्रैप का उपयोग किया गया है, इसकी स्क्रीन पिछले बैंड की तुलना में थोड़ी सी बड़ी है और ऊपर किनारों की तरफ तक फैली हुई है।

MI band 6 price in india –

Mi 6 band को इंडिया में 2 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, इसके रेगुलर वर्जन की कीमत 2500 रुपया है, और इसके दूसरे वर्जन की कीमत जिसमें NFC नाम का एक खास सिस्टम मौजूद है इसकी कीमत 3000 रुपये है , इन बैंड्स को काले , नीले , ब्राउन , ऑरेंज , सिल्वर ,सफेद , और पीले रंग में बाजार में उतारा गया है।

Specifications of MI band 6 in hindi –

कंपनी ने इस बैंड के अंदर 450 nits peek brightness के साथ 1.56 इंच की 360×152 पिक्सल की कलर AMOLED  स्क्रीन लगाई है जो कि MI band 5 से बड़ी है.

सभी यूज़र्स को इसके अंदर 130 वाच फेस देखने को मिलेंगे जिससे यूजर अपने पसंद की वाच फेस को अपने बैंड की होम स्क्रीन पर लगा सकेगा.

इसके अंदर एक और खूबी दी गयी है जिसमें यूज़र्स अपने मोबाइल से इस बैंड को कनेक्ट करके मोबाइल में पड़ी हुई किसी भी फ़ोटो की मदद से कस्टम वाच फेस भी बना सकते है।

इसके साथ ही इस बैंड में कम्पनी ने फिटनेस ट्रैकर इन भी सुधार करके उसको अपडेट किया है , इस बैंड में SpO2  सेंसर भी लगाया गया है, जिसकी मदद आए आप अपने खून का ऑक्सिजन लेवल भी नाप सकते है, और इसके स्लीप मोनिटर को भी अपग्रेड किया गया है।

यह बैंड उनके लिए काफी अच्छा साबित होने बाला है, जो कि रोज सुबह उठकर कसरत करते है, क्योंकि इस बैंड में 15 नए एक्सरसाइज मोड भी इनबिल्ट किये गए है ।

इसके कुछ खास फीचर्स निम्नलिखित है –

  • MI band 6 के अंदर mailed display  दी गयी है और इसके दो वर्जन बाजार में उतारे गए है जिनमे NFC और Non – NFC है जिसमें Non – NFC मॉडल चीन के बाहर ही मिलेगा, चीन के अंदर इस मॉडल को लॉन्च नही किया गया है।
  • इस बैंड के अंदर टोटल 30 एक्सरसाइज मोड डाले गए है जिनमे से 15 नए है और 15 पुराने, इसके साथ ही इनमें एक GPS भी लगाया गया है।
  • इसके पोमोरोडो टाइमर को एक खास किस्म के टाइम मैनेजमेंट सिस्टम से जोड़ा गया है जो कि एक्सरसाइज करते वक्त आपको 25 मिनट तक हर तरह के नोटिफिकेशन से दूर रखता है।
  • इस बैंड की मदद से हम अपने घर के स्मार्ट डिवाइस जैसे कि tv , बल्ब, fan , etc को कंट्रोल कर के ऑन और ऑफ भी कर सकते है।
  • इस बैंड के अंदर इस बार इनडोर मोड , आइस स्केटिंग मोड , जिम्नास्टिक मोड जैसे नए फीचर्स डाले गए है।
  • बैंड में एक बहुत अच्छा फ़ीचर है वो है इस बैंड के अंदर इस बार यूजर को अलार्म ऑन ऑफ करने के लिए app पर निर्भर नही रहना होगा , इस बार डायरेक्ट बैंड से ही अलार्म सेट कर सकते है।
  • यह बैंड 50 मीटर तक पानी के अंदर जाने तक वाटर प्रूफ है। इसे यूजर बरसात में भी पहन के बाहर जा सकते है।

MI Band 6 battery life –

दोस्तो इस बार कंपनी ने इस बैंड के अंदर 125 mah की बैटरी लगाई है, जो कि एक बार चार्ज करने पर 14 दिन तक चलेगी, इसके अंदर एक पावर सेविंग मोड भी डाला गया है जिसे ऑन करके बैटरी की लाइफ को हम 19 तक कर सकते है ।

Where to buy MI band 6 –

दोस्तो आप इस बैंड को ऑनलाइन भी खरीद सकते है, आप इसे amazon और flipcart से भी मंगा सकते है या फिर अपने किसी नजदीकी MI स्टोर से जाकर भी इसे खरीद सकते है।

आज आपने Mi Bnd 6 के बारे मे जाना –

दोस्तो आपने इस नए MI band 6 के बारे में सभी जानकारी इस पोस्ट से हासिल की कि इस बैंड में क्या क्या नए अपडेट आये है और क्या है इसके फीचर्स , इसकी कीमत के बारे में भी आपने जाना, और इसे आप कहाँ से खरीद सकते है यह भी आपने जाना।

अगर आपके इस बैंड से जुड़े हुए कोई भी सवाल हो उसे आप कंमेंट करके पूछ सकते है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!