Instagram Story Kaise Download Kare

इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कैसे करे यह आप सोच रहे है तो सही जगह पर आये है, हम आपको बताएँगे की Instagram Story kaise download kare इसके बारे में सारी जानकरी बताएँगे।

हम आपको Instagram Story डाउनलोड करने का आसान तरीका बताएँगे। आज Instagram पर video, image, story video , Reels download फ्री में कैसे करे इसके बारे में आपको बताने वाले है।

वर्तमान समय में Instagram दुनिया का सबसे ज्यादा Social media platform माना जाता है। इस प्लेटफॉर्म में सभी Instagram के user अपने image और video शेयर करते है।

Instagram का Feature में सभी Instagram Story का इस्तेमाल करते है Instagram का यह Feature Facebook में पाया जाता है। अगर आप चाहे तो Instagram से Direct Facebook में भी Story share कर सकते है।

इंस्ट्राग्राम के कई सारे लोग Instagram Story अपलोड करते है और वह स्टोरी जिन लोगो ने follow किया होगा सिर्फ उनको ही दिखाई देगी।

कई बार यह होता है की किसी ने स्टोरी अपलोड की है और किसी अन्य व्यक्ति को यह पसंद आ जाती है और वह स्टोरी सेव करना चाहता है लेकिन वह सेव नहीं कर पाता. अगर आपका भी यह प्रश्न है तो आपकी  यह समस्या को हम दूर कर देंगे। हम आपको अच्छी तरह से बतायेंगे की Instagram Stories kaise save kare .

Instagram का कोई ऐसा Feature नहीं है की आप किसी भी स्टोरी को download कर सके लेकिन आप अन्य app या फिर websites के इस्तेमाल से आप  Instagram Stories download कर सकते है।

Android mobile me Instagram Stories save kaise kare –

android mobile में आपको किसी अन्य व्यक्ति की Story save करना चाहते है तो आप ज्यादातर स्क्रीनशॉट ले सकते है लेकिन आपको पूरा का पूरा वीडियो डाऊनलोड करना चाहते है तो हम आपको निचे बताये गए स्टेप फॉलो करे।

Instagram Story Kaise Download Kare

अगर आप चाहे तो Story Saver App से भी Instagram Story सेव कर सकते है। यह app को install करने के लिए आपको Google Play store में जाकर Instagram Story saver app को डाउनलोड कर सकते है।

Story Saver App se Instagram Story Kaise download kare –

Android phone में install करने के बाद आप उस app में आपके Instagram account को login करे और इसके बाद आप किसी भी story को सेव करना चाहे उसको सेव कर सकते है। यह account को login करने के बाद आपको story डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जायेगा। ऑप्शन मिल जाने के बाद आप किसी की भी स्टोरी आसानी से सेव कर सकते है।

Main page में आपको सभी Followers और Follow किये गए लोगो की story दिखाई देगी इसके बाद आपको जिसकी भी स्टोरी पसंद आये उसके image और story को सिलेक्ट करके सेव वाले ऑप्शन पर click करने के बाद आपके Android phone में स्टोरी सेव हो जाएगी।

iPhone mobile me Instagram Story Kaise save kare –

iPhone user को अगर Instagram Story डाउनलोड करना चाहते है तो आप App store में जाये और वहा से search करे और Story Reposter को install करे।

Story Reposter image , video , story को सेव करना बहोत आसान है। इसमें आपको जिसका भी image , video और story को डाउनलोड करना चाहते है उसका username search करे। सर्च करने के बाद उस व्यक्ति का अकाउंट ओपन करके उस व्यक्ति की story download कर सकते है।

Instagram Story online Kaise download kare –

Instagram Story का समय सिर्फ 24 घंटे का होता है इसके बाद वह स्टोरी अपने आप  निकल जाती है। यह स्टोरी को आप सेव करना चाहते है लेकिन आपके पास किसी भी प्रकार का अन्य app नहीं है तो आप इंस्ट्राग्राम स्टोरी को ऑनलाइन भी सेव कर सकते है। इसमें सेव करने के बाद यह स्टोरी हमेशा आपके पास सेव रहेगी।

अगर आप किसी भी स्टोरी को ऑनलाइन सेव करना चाहते है तो हमारे निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करे। सबसे पहले आपको online Instagram story download करने के लिए browser में https://www.storysaver.net/ को ओपन करे। इसके बाद यह ओपन करने के बाद Instagram username सर्च करे और इसके बाद आप image और स्टोरी डाउनलोड कर सकते है।

Laptop or computer me Instagram Story kaise download kare –

अगर आप चाहते है की आप Laptop or computer me Story kaise download kare . इसके लिए आप StorySaver.net पर जाये और google में Instagram Story saver search करे। सर्च करने के बाद आपके सामने कई सारी website दिखेगी इसके इस्तेमाल से आप किसी की भी इंस्ट्राग्राम स्टोरी सेव कर सकते है।

Laptop or computer me Instagram Story download करना बहुत ही आसान है। आपको अपने Laptop में स्टोरी सेव करने के लिए https://www.storysaver.net/  की website पर जाये इसको ओपन करने के बाद Instagram username सर्च करे।

इसके बाद उस व्यक्ति का पेज आपके सामने ओपन हो जायेगा, इसके बाद आप सिलेक्ट करके download वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके Laptop or computer me Instagram Story download हो जाएगी।

निष्कर्ष –

मुझे उम्मीद है की हमने आपको इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कैसे करे इसके बारे में बताया यह सारी जानकरी समज आयी होगी। इसके अलावा आपको android mobile me Instagram Stories save kaise kare और Story Saver App se Instagram Story kaise download kare इसके बारे में सारी जानकरी बताई।

अगर आप भी हमारी दी गई जानकारी की मदद से आप Instagram Story download कर सकते है। हमने आपको बड़ी सरल भाषा में आपको बताया की इंस्ट्राग्राम स्टोरी कैसे डाउनलोड करे। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें कमेंट करे और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। धन्यवाद।

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *