Google AdSense Approval Trick in Hindi 2021 – Ttechnews

क्या आप Google पर बार-बार यही सच कर रहे हैं कि Google AdSense Approval Trick. लेकिन किसी भी जगह आपको सटीक जानकारी नहीं मिल पा रहीं है। तो अब आप सही जगह पर आए हैं.

आज मैं आपको अपने ब्लॉगिंग के अनुभव और सटीक Research करके आपके Blog को बहुत ही कम समय में AdSense Approval प्राप्त करने में मदद कर सकता हूं। यदि आप बिना जानकारी प्राप्त किए Google को AdSense Account Approval भेजते है तो शायद से Approval reject हो सकता है.

यदि आपका Approval reject हो जाएगा तो आपके Blogging के सपने भी टूट सकते हैं। इसलिए यह पोस्ट Google AdSense Account Approval Trick in Hindi आखरी तक पढ़ना बहुत ही ज़्यादा जरूरी है.

आज मैं आपको Google AdSense account approved न मिलने के कारण बताऊंगा साथ ही कम समय में AdSense Approval कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

Google AdSense account approved न मिलने के कारण –

शायद आप इस बात से अनजान होंगे लेकिन Google AdSense ना मिलने के बहुत सारे कारण होते हैं जैसे कि,

  1. Blog या Website में बहुत कम आर्टिकल public करना
  2. Blog में Copyrighted material का इस्तेमाल करना
  3. Google AdSense से Visitors खरीदना
  4. Blog में Black hat SEO(जिसका इस्तेमाल कभी भी नहीं करना चाहिए) उसका इस्तेमाल करना
  5. Already Google Adsense account होने के कारण
  6. Blog Content का Advertising friendly नही होने के कारण
  7. Google adsense code को सही तरीके से नही डालने के कारण

Google AdSense Account Approval Trick in Hindi –

कम समय में AdSense Account Approval प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा नीचे दिए गए tricks को follow करें.

Google AdSense Approval Trick

1. High-quality content लिखें –

Website के अंदर सबसे ज्यादा important अगर कोई चीज हो तो वह है Content. इसलिए इसे Blog का king भी कहां जाता है। Content दो तरह के होते हैं 1).High quality 2). Low quality.

यदि ब्लॉग पर Low quality Content public करेंगे (इस लालच में कि बहुत पैसा कमा लेंगे और AdSense Approval भी जल्दी से मिल जाएगा) तो यह‌ गलतफहमी है, क्योंकि Low quality Content होने कि वजह से आपका Blog Down हो जाता है। जिससे कि आपको Google में अच्छी ranking प्राप्त नहीं होती है.

यदि आपने Blog के लिए अपने मनपसंद Niche को Select किया था, जिसमें कि आपको बहुत सारी पहले से ही knowledge है। तो आप आसानी से High quality content लिख पाएंगे.

High quality content का मतलब होता है वह content जो कि 100% original और unique हो, Users के द्वारा सर्च किए गए सवालों का सही जवाब मिलता हो, यानी कि ज्यादा समय तक audience को engage रखने में समर्थ हो और साथ ही सर्च इंजन के लिए भी अच्छी तरह से optimize हो.

2. Blog में Copyright material का उपयोग करना –

Copyright material का मतलब होता है, वह सभी चीजें जो कि आपने किसी दूसरी जगह से Copy करके अपने Blog में डालीं हों‌। अगर किसी दूसरे ब्लॉगर के text, image‌ या फिर video को आप अपने Blog में Use करते हैं। तो उसका मतलब होता है, आपने Copyright material का उपयोग किया।

आपके पास उसकी permission है, या फिर वो चीज़ आपने ख़ुद मेहनत करके बनाई है, फिर उसमें कोई भी दिक्कत नहीं है। लेकिन जो भी ब्लॉगिंग के अंदर beginner होते हैं, वह Direct Google से Image Download करके उसे अपने Blog में डाल देते हैं। इसलिए इसका Solution यही है कि आप Non Copyright Images का उपयोग कर सकते हैं।

3. Google AdSense Approval के लिए Blogpost कितने शब्दों का लिखें ?

बहुत सारे Bloggers के मन में यह सवाल जरूर आता है कि क्या मैं 300 Word का Post लिखुं या फिर 1000 Word का ? तो इसका सीधा सा जवाब यही है कि अगर आपका पोस्ट quality content होगा तो automatically वह 1000+ Word का हो जाएगा।

ऐसा नहीं है कि quality content 1000+ Word का होना चाहिए, क्योंकि कम शब्दों में भी आप अच्छा आर्टिकल लिख सकते हैं। Basically गूगल को वही आर्टिकल पसंद आते है, जिसमें की User के सभी सवालों के जवाब मिल जाते हों।

ताकि उसे दूसरी जगह पर जानें कि जरूरत ना पड़े। इसलिए यह मत सोचिए कि मैं कितने शब्दों का लिखु..बल्कि Users‌ कि जो Need है उसे पूरा कीजिए। जिससे कि आपको Google AdSense कम समय में मिल जाएगा.

4. Article में ज्यादा images ना डालें –

Article में इसलिए ज्यादा images नहीं डालने चाहिए क्योंकि गूगल एक image को भी read नहिं कर पाता है। बल्कि गूगल सिर्फ text को पढ़ सकता है, जो कि आपने Article के अंदर लिखे हो। इसलिए आर्टिकल के अंदर images ज्यादा से ज्यादा 1-2 ही होने चाहिए और Text ज्यादा ।

Post के अंदर Images डालना कोई बुरी बात नहीं है, बल्कि अच्छी बात है। जिससे कि Users के बीच आखरी तक engagement बना रहता है। साथ ही आर्टिकल Attractive भी दिखाई देता है, लेकिन image में ALT tag डालना ना भूलें क्योंकि आप ALT tag में जो text लिखते है, Google उसे ही पढ़ पाता है।

5. Google AdSense के लिए Visitor ना खरीदें – 

यदि आप Google AdSense के लिए Visitor खरीदते हैं, तो यह बात ध्यान में रखें कि आप successful Blogger बनने का सपना भूल जाएं, क्योंकि आपका AdSense दूसरे दिन ही reject हो जाएगा।

आप Social media ओर Search engine से Real Visitor प्राप्त कर सकते हैं, जिससे कि खूद Google आपके ब्लॉग को Rank करने में मदद करेगा। ओर अगर आपके पास पहले से ही AdSense approver account है तो आप उसे भी थोड़े ही दिनों में खो देंगे।

6. High level Blog domain – 

आपको हमेशा Top high level डोमेन purchase करना है, जैसे कि .com, .in आदि.. यदि आप Blogger के अंदर website बना रहे हैं, तो आपको Approval मिलेगा लेकिन मिलने में काफी समय लग जाएगा. यानी कि 6-7 महीने लग सकते हैं। अगर आप जल्दी Approval प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको Domain name Purchase करना पड़ेगा।

7. Blog User Friendly Design होना चाहिए – 

User Friendly Design का मतलब होता है कि विजिटर आसानी से आपके blog को पढ़ पाए और जिस page में जाना चाहे वहां जा सके। यानी की blog में फालतू के widgets, images ना लगाये, क्योंकि इससे आपके Site कि लोडिंग speed बढ़ जाता है, जिस से Visitor परेशान होकर किसी दूसरे post पर चला जाता है‌। यानी कि आपकी blog का design mobile-friendly होना चाहिए‌ ताकि विजिटर को पढ़ने में कोई भी दिक्कत ना आए।

Google AdSense Approval के लिए नीचे दी गई छोटी-छोटी चीजें ध्यान में रखें –

  • Fast responsive templates का उपयोग करे
  • per Day कम से कम 1-2 Article जरूर public करें लेकिन High quality content होने चाहिए
  • Seo पर भी काम करें
  • Blog के अंदर Important Pages Crete करें
  • non-copyright images आप Pixabay,pexels, shutterstock, freeimage से डाउनलोड कर सकते हैं.
  • आपके blog का Theme Simple और Professional होना चाहिए साथ ही Fast Loading Speed भी important है।
  • Blog में कोई भी Link ओपन करते समय Error नहीं आना चाहिए.
  • कभी भी जल्दी से AdSense Approval प्राप्त करने के Illegal Topics‌ पर ब्लॉग ना बनाए जैसे कि Hacking,casino, cracking,Abuse Content.
  • blog में Black Hat Seo का उपयोग ना करें क्योंकि कई बार White Hat SEO समझ कर आप Black Hat SEO का इस्तेमाल कर लेते है, जो कि Google कि Policy के विपरित है ,और इसी वजह से आपको AdSense का Approval भी नहीं मिलता है।

Conclusion – 

Google को AdSense Approval इन सभी चीजों को ध्यान में रखकर भेजें ताकि आपका अप्रूवल Reject न हो जाए। दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट Google AdSense Approval Trick in Hindi जरूर पसंद आई होगी और आज आपने कुछ नया सीखा होगा।

1 thought on “Google AdSense Approval Trick in Hindi 2021 – Ttechnews”

Leave a Comment

error: Content is protected !!