Fm WhatsApp Download Kaise Kare – Update Kaise Kare – Ttechnews

कई सारे व्हाट्सएप्प यूजर के मनमे यह सवाल आता है की fm whatsapp download kaise kare ? आपने कई बार FM WhatsApp or GB WhatsApp के बारे में सुना होगा। लेकिन हम आज आपको इस आर्टिकल में आपको fm whatsapp के बारे में बताएँगे।

अगर आपको fm whatsapp चलाना पसंद है तो आप हमारे इस लेख को पूरा पढियेगा। fm whatsapp में Official WhatsApp के features के साथ- साथ features मिलता है जो आपको कही WhatsApp Messenger में नहीं मिलता है। हम आपको FM WhatsApp का Features, Update, FMWhatsApp Download , Install or upadate कैसे करे यह बताएँगे।

एफ एम व्हाट्सप्प हूबहू Whatsapp की तरह ही एक Messenger app है। और यह  official Whatsapp का MOD APK है जिसको आप व्हाट्सप्प app की तरह इसका उपयोग कर सकते है। परन्तु इसमें Official WhatsApp से अधिक Features दिए गए है।

What Is FM Whatsapp Full form In Hindi ?

FM Whatsapp Full form – Fouad Mokdad Whatsapp है. इस app का नाम ऐसा इसलिए रखा गया है की इस app का developer के नाम से रखा गया है। इस developer का नाम Fouad Mokdad है।

इस Whatsapp में Official WhatsApp  से अधिक और बहोत अच्छे Features है। FM Whatsapp में user की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा जाता है। इसमें user को hide last seen, Hide blue ticks, Chat Lock Feature जैसे कई सारे Feature दिए गए है। इसमें आपका data सिक्योर रहता है।

FM Whatsapp Download Kaise Kare –

यह आपको google play stor में नही मिलता क्योंकि यह google play stor की नियमो का उल्लंघन करता है इस वजह से आप इसे गूगल प्ले स्टोर से download नहीं कर सकते परन्तु FM Whatsapp को download करना कोई मुश्किल बात नहीं है। इसको download करना बहुत ही सरल है।

Fm WhatsApp Download Kaise Kare

FM Whatsapp अपने mobile में Install करने से पहले आपको अपन Official WhatsApp का बैकअप लेकर उसको delet करना पड़ेगा। औऱ बैकअप के होने से हम अपनी chet को बाद में फिर से restor कर सकते हैं।

अगर आपने Official WhatsApp को अपने mobile से delet किये बिना FM Whatsapp को अपने mobile में install किया तो आपको error देखने को मिल सकता है।

FM Whatsapp को download करने के लिए आप हमारे निचे दिए गए step को आप Follow कर सकते है। और आपके mobile में आसानी से Install कर सकते है।

step 1:

सबसे पहले आपको google में FM Whatsapp Download serch कीजिये।

step 2 :

serch करने के बाद आपको पहली website पर क्लिक कीजिये और APK file Download करे।

step 3 :

file Download हो जाने के बाद Install वाले ऑप्शन पर क्लिक करे और अपने mobile में install करे।

step 4 :

Unknown Sources की problem हो जाये तो आप सेटिंग में जाकर Unknown Sources को इनेबल कर सकते है।

इस तरह से आप बड़ी सरलता  से FM Whatsapp को अपने mobile में Download करके Install कर सकते है अगर APK file Install करने पर Unknown Sources की problem  आती है तो आप mobile की सिक्यूरिटी सेटिंग में जाकर Unknown Sources को चालू करके फिर से app install  कर सकते है।

FMWhatsApp                             Information

  • App Name                               FM WhatsApp
  • App Size                                   53.5 MB
  • Latest Version                         v8.70
  • FMWhatsApp Version           2021
  • Required Android                   Android 4.4 or above
  • Total Downloads                      5M+
  • Developer                                  Fouad Mokdad

FM Whatsapp Kaise Install Kare? –

सबसे सदा Downloaded WhatsApp modded APK, FMWhatsApp Install करना बहुत हे आसान हे। नीचे दिए गए Steps को follow करके अभी Install करे अपने फ़ोन में।

  • सबसे पहले FMWhatsApp APK Download करे
  • Download पुरे होने के बाद Open के ऑप्शन पर Click करे और Install पर Click कीजिये।
  • इसके बाद सेटिंग पर click कीजिए और Unknowns Source को Enable कीजिये।
  • Install Complete होजाने के बाद आपको Open पर click करे और आपका mobile Number डालना है।
  • इसके बाद आपको Continue के ऑप्शन पर click करना है और  आपके mobile में sms आएगा वह आपको OTP के ऑप्शन में डालना है और verify कीजिये।

FM Whatsapp me  Account kaise banaye –

FM Whatsapp में Official WhatsApp  app की तरह की Account  क्रिएट किया जाता है।

अगर अपने  पहले से Account बनाया हुवा है तो आप वही mobile Number से  FM WhatsApp में डालकर वेरिफाई कर सकते है। अगर आप step बाय step जानना चाहते है तो आप निचे देख सकते है।

step 1 :

पहले आपको  FM Whatsapp को open करना होगा इसके बाद अपना mobile Number डालना पड़ेगा।

step  2 :

mobile Number डालने के बाद आपके नंबर पर OTP आयेगा इस नंबर से आपको वेरिफाई करना होगा।

step 3 :

इसके बाद आपको अपना नाम डालिये और beckup Account  सेट कीजिये।

step 4 :

यह सारे step पुरे करने  के बाद आप  FM Whatsapp का इस्तेमाल कर सकते है।

How To FM Whatsapp Feature In Hindi –

FM Whatsapp में Official WhatsApp app से अधिक Feature हैं जिस वजह से FM Whatsapp का इस्तेमाल करना user को मजा आ जाता है। FM Whatsapp कुछ निम्न Feature भी उपलब्ध है।

Hide Last Seen :

FM Whatsapp के यह Feature की सहायता से आप अपने Last Seen सीक्रेट रख सकते हैं। जिसकी वजह से अन्य लोगो को पता नहीं चलेगा की आपने whatsappकिस समय on किया और किस समय off किया। इसके साथ आप इस Feature को on करने के बाद आप अन्य लोगो के last seen देख सकते हो।

Hide Blue Tick :

FM Whatsapp इस फीचर की सहायता से आप Blue Tick को हाईड किया जा सकता हैं। जिसकी वजह से सामने वाले को यह नहीं पता चलेगा की उसने भेजा हुवा msg आपने पढ़ा या नहीं यह उसको पता नाही चलेगा।

Anti Delete Messages :

इस Feature को इनेबल करने के बाद जब कोई आपको msg भेजने के बाद उस msg को delet करता है तो वह मैसेज आपकी तरफ डिलीट नही होता है और आप उसे आसानी से पढ़ सकते हैं।

Read Deleted Message :

अक्सर जब हमे कोई msg भेजता है परन्तु कुछ ही समय बाद उसको डिलीट भी कर देता है जिस वजह से हम ये जान नही पाते हैं की उसने हमे क्या भेजा था लेकिन इस फीचर की मदद से आप डिलीट हुए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते है।

Show Blue Tick After Reply :

यह फीचर बहुत ही कमाल का फीचर हैं अक्सर हम काम में बहुत बिजी होते हैं जिस वजह से हम Whatsapp पर आने वाले मैसेज को पढ़ तो लेते हैं लेकिन reply नहीं कर सकते।  इस कारण हमें msg करने वाला व्यक्ति हमसे नाराज हो जाता है लेकिन इस Feature की सहायता से msg भेजने  वाले व्यक्ति के whatsapp में Blue tick नहीं होगा। इस तरह उसको पता नहीं चलेगा की हमने उसका msg पढ़ा है।

इसके बाद जब आप time मिलने पर उस msg के reply करने बाद सामने वाले  व्यक्ति के mobile में  Blue Tick लग जाता है जिससे मैसेज भेजने वाले को यह लगता है की अपने अभी मैसेज देखा है और तुरंत रिप्लाई कर दिया है और वह मैसेज का रिप्लाई देर से देने के लिए बुरा ही नही मानता।

Replace Theme :

Official Whatsapp में आपको ग्रीन थीम देखने को मिलती है और आप यूज़ बदल भी नही सकते हो लेकिन FM व्हाट्सएप्प में आप ग्रीन थीम को बदल करके अपनी पसंद की थीम को लगा सकते हैं।

No Need to Save Number :

ऑफिसियल Whatsapp में आपको सन्देश भेजने के लिए किसी का मोबाइल नंबर सेव होना जरूरी होता है लेकिन FM व्हाट्सएप्प में आप नंबर को सेव किये बिना किसी को मैसेज भेज सकते हैं।

FM Whatsapp Update kaise kare In Hindi –

FM Whatsapp Official Whatsapp का MOD APK हैं इस कारण  हम इसे google play store से daunload  नहीं कर सकते।

google play store पर यह  app उपलब्ध न होने की वजह से user को FM Whatsapp Update कई समस्याये होती है। लेकिन आपकी problem हम चुटकी में सॉल्व कर देंगे। जिसकी मदद से आप  FM Whatsapp Update आसानी से कर सकते है।

FM Whatsapp Update करने के लिए आपको इसका Updated version download करना पड़ेगा अगर आपका FM Whatsapp का version पुराना है तो आपको new version को download करने की सूचना दी जाती है और उसमे आपको ऑप्शन भी दिया होता है जिस पर क्लिक करके आप नये FM Whatsapp को download कर सकते हैं।

परन्तु आपको FM Whatsapp में new  version download करने की सूचना नाही दी जाती तो आप इसका Update version download कर सकते है। जैसे की आप निचे step बाय step देख सकते है।

step 1 :

पहले आपको google में FM Whatsapp Download serch करना पड़ेगा।

step 2:

google में serch करने के बाद आपके सामने जो पहली website आएगी इस पर क्लिक करे और  APK file Download करे।

step 3 :

FM Whatsapp APK File जब तक Download न हो जाये तब तक आपको कुछ समय इंतजार करना पड़ेगा।

step 4 :

APK File Download हो जाने के बाद install करे और FM Whatsapp का इस्तेमाल करे।

आज आपने Fm WhatsApp Download Kaise Kare के बारे में जाना –

आज हमने इस आर्टिकल में आपको fm whatsapp download kaise kare ? इसके बारे में पूरी जानकरी दी। इस लेख में आपको हमने  FM WhatsApp Features , FM Whatsapp Full form or FM Whatsapp kese Install kare ? इसके बारे में बताया।

अगर आपको यह जानकरी अच्छी लगी हो या फिर इससे जुड़े किसी भी प्रकार का सवाल आपके मन में है तो हमें कमेंट करके जरूर बताये और यह लेख आपके दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

1 thought on “Fm WhatsApp Download Kaise Kare – Update Kaise Kare – Ttechnews”

Leave a Comment

error: Content is protected !!